इंदौरः मध्य प्रदेश के गुना के मतदान केंद्र में ड्यूटी कर रहे पीठासीन अधिकारी की हार्टअटैक आने से मौत हो गई. वह गुना के बमौरी के परांठ गांव के मतदान केंद्र पर तैनात थे कि तभी उन्हे हार्टअटैक आया, जिसमें उनकी जान चली गई. मृत पीठासीन अधिकारी का नाम सोहनलाल बाथम बताया जा रहा है. वहीं सोहनलाल के अलावा इंदौर विधानसभा क्रमांक-5 में भी एक कर्मचारी को ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक आने की खबर है. मिली जानकारी के मुताबिक दीपिका बाल मंदिर नेहरू नगर के पीठासीन अधिकारी कैलाश पटेल की ड्यूटी उत्कृष्ट विद्यालय के बूथ में थी. जब वह ड्यूटी कर रहे थे कि तभी उनके सीने में दर्द उठा, जिसके बाद हार्टअटैक की समस्या बताए जाने पर उन्हें शहर के शैल्बी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है. 

कटनी के डीएसपी मनोज वर्मा सस्पेंड
इंदौर में अधिकारी के खराब स्वास्थ्य और गुना में एक अधिकारी की मौत के बीच कटनी जिले से ट्रांसफर किए गए पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) मनोज वर्मा द्वारा पदभार ग्रहण न करने पर उन्हें मंगलवार को निलंबित किए जाने की भी खबर है. पुलिस मुख्यालय से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कटनी के उपाधीक्षक मनोज वर्मा का 24 नवंबर को पुलिस मुख्यालय भोपाल के लिए ट्रांसफर किया गया था, लेकिन मनोज वर्मा द्वारा आदेश की अवहेलना कर नियत समय में कार्यभार ग्रहण नहीं किया गया, जिसके चलते डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने मध्यप्रदेश सिविल सेवा नियम-1966 के अंतर्गत अनुशासनहीनता के लिए वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.
बता दें मध्य प्रदेश में आज सुबह 7 बजे से ही मतदान प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जिसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर सीआईएसएफ , BSF, STF सहित 16 कंपनियों के जवान की तैनाती की गई है. वहीं चिन्हित संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों की सुरक्षा व्यवस्था वेबकास्टिंग, सीसीटीवी व जवानों के द्वारा की जा रही है. किसी भी स्थिति से निपटने जवान अपनी तैयारी किये हुए है. बता दें राज्य में इस बार कुल 5,04,95,251 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. इन मतदाताओं में से 2,63,01,300 पुरुष, 2,41,30,390 महिलाएं एवं 1,389 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं. वहीं 65,000 सर्विस मतदाता डाक मतपत्र से पहले ही मतदान कर चुके हैं.