लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने में अब सिर्फ 48 घंटे का समय बचा है. लेकिन नतीजों से पहले ही सत्ता पक्ष और विपक्ष में बैठकों का दौर शुरू हो गया है. आज विपक्ष के कई बड़े नेता आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में बैठक कर रहे हैं. सभी नेताओं की मांग VVPAT की पर्चियों की गिनती और ईवीएम को लेकर चिंता पर है. तो वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे, तो वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज NDA के नेताओं को डिनर देंगे.
लोकसभा चुनाव से पहले हुई विपक्ष की बैठक खत्म हो गई है. बैठक के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, कांग्रेस की ओर से अहमद पटेल और गुलाम नबी आज़ाद चुनाव आयोग से मुलाकात करने पहुंच गए हैं.
कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद और समाजवादी पार्टी नेता रामगोपाल यादव दिल्ली के कंस्टीट्यूशन क्लब पहुंच गए हैं. यहां पर चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में विपक्ष की बड़ी बैठक हो रही है. राजद के नेता मनोज झा भी बैठक में पहुंचे हैं. बैठक से पहले सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि विपक्ष डरा हुआ नहीं है, जो डरे हुए हैं वो गुफा में बैठ रहे हैं.
मध्य प्रदेश के भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने पार्टी नेताओं के साथ बड़ी बैठक कर रहे हैं.
EXIT POLL में बहुमत आने के बाद बीजेपी में उत्साह है. महाराष्ट्र में बीजेपी के नेता गोपाल शेट्टी ने नतीजों से पहले करीब 2000 किलो. लड्डू का ऑर्डर दे दिया है.
लोकसभा चुनाव के नतीजों से ठीक पहले एक बार फिर विपक्ष की ओर से ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. अभी तक कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनको आधार बना विपक्षी पार्टियां चुनाव आयोग पर हमलावर हैं. उत्तर प्रदेश के गाजीपुर, चंदौली में हुई घटना पर अब EC ने सफाई जारी की है. आयोग ने सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा है कि सभी EVM कड़ी सुरक्षा में हैं.