भोपाल।धनगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली इंदिरा सागर बांध परियोजना से निकली 40 फीट गहरी नहर(कैनाल) में डायल 100 में सवार दो पुलिसकर्मी के जुलवानियाँ गांव के समाप गिरनें की घटना सामनें आई है । पुलिस कर्मियों में एक का नाम निहाल सिंह बताया जा रहा है जो धनगांव थानें में आरक्षक के तौर पर पदस्थ है । मिली जानकारी के अनुसार अभी कुछ समय पहले ही निहाल सिंह की शादी हुई थी।
मिली जानकारी के अनुसार डायल 100 की टीम किसी इवेंट को लेकर घटना स्थल के नजदीक के गांव पिपराड में गई थी। किन्ही कारणों से पिपराड गांव में ही डायल 100 कार ड्राइवर उतर गया। जिसके बाद डायल हंड्रेड में सवार दोनों पुलिसकर्मी कैनाल के पास की रोड से धनगांव थाने की ओर लौट रहे थे,जहां पर लौटते समय डायल 100 का बैलेंस बिगड़ने से डायल हंड्रेड कनाल में जा गिरी। मिली जानकारी के अनुसार किसी को बचाने के चलते डायल 100 का बैलेंस बिगड़ा और डायल हंड्रेड कैनाल में जा गिरी। डायल 100 में दो पुलिसकर्मी सवार थे । घटना की जानकारी लगते ही तत्काल आसपास के क्षेत्र  की पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है एवं सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों की मदद से डायल 100 की टीम को ढूंढने का काम जारी है। मौके से मिली जानकारी के अनुसार 3 घंटे से सर्चिंग किये जानें के बाद व नहर का पानी कम होनें के पश्चात डायल 100 दिखाई दी एवं उसमें सवार एक पुलिसकर्मी का शव भी मिल गया है।अन्य की तलाश की जा रही है ।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दूसरों की जिंदगी बचाने के चक्कर में दो पुलिसकर्मियों ने अपनी जान गवा दी। फिलहाल मौके पर खंडवा पुलिस अधीक्षक डॉ शिव दयाल सिंह मौजूद है एवं सर्चिंग के काम में तेजी लाई जा रही है । घटना की जानकारी लगते ही आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई है एवं पुलिस महकमे में दुख व्याप्त है ।