प्रधानमंत्री जब यहां कैक्टस गार्डन में पहुंचे तो एक अलग नज़ारा देखने को मिला. प्रधानमंत्री को एक बास्केट दी गई, जिसमें कई तितलियां थीं. पीएम ने बास्केट खोली और हजारों तितलियों को आजाद कर दिया.
    69 साल के हुए प्रधानमंत्री मोदीसरदार सरोवर बांध का किया दौराकैक्टस गार्डन भी गए पीएम मोदी

अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात में हैं. केवड़िया के पास सरदार सरोवर बांध पहुंचे पीएम मोदी ने यहां कई बड़े प्रोजेक्ट्स का निरीक्षण किया. प्रधानमंत्री जब यहां कैक्टस गार्डन में पहुंचे तो एक अलग नज़ारा देखने को मिला. प्रधानमंत्री को एक बास्केट दी गई, जिसमें कई तितलियां थीं. पीएम ने बास्केट खोली और हजारों तितलियों को आजाद कर दिया.

दरअसल, ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए यहां कई प्रोजेक्ट्स पर काम किया गया है. जैसे कैक्टस गार्डन बनाना, सफारी पार्क बनाना. मंगलवार को प्रधानमंत्री ने इन्हीं प्रोजेक्ट्स का निरीक्षण किया.
प्रधानमंत्री ने यहां कैक्टस गार्डन का दौरा किया, जिसमें कैक्टस पौधे की 450 से अधिक प्रजातियां लगाई गई हैं और बेहद शानदार तरीके से इसे सजाया गया है. इसी के पास सफारी गार्डन है, जहां पर्यटकों के लिए विशेष सुविधा का प्रबंधन किया गया है. जल्द ही यहां पर कई तरह के जानवरों को भी लाया जाएगा.

आपको बता दें कि गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की नींव रखी थी, जिसका उद्घाटन उन्होंने बतौर प्रधानमंत्री के रूप में किया. मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में इसका उद्घाटन किया गया, तब के बाद से अब तक यहां कई प्रोजेक्ट्स को बढ़ाया गया है. ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके.
आज सरदार सरोवर बांध का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे. सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री ने ही किया था, अब ऐसा पहली बार हुआ है जब ये फुल भर गया है. पीएम इसी पल का दीदार करने वहां पहुंचे हैं.

जिसके बाद शाम को उन्हें अपनी मां हीराबेन से मुलाकात करने जाना है. प्रधानमंत्री हर जन्मदिन पर अपनी मां से आशीर्वाद लेने जाते हैं.