नई दिल्ली : दिल्ली, एनसीआर, मुंबई, असम समेत देश के कई राज्यों में मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे. पूरे दिन बादल छाए रहने से दिल्ली के मौसम में ठंडक और नमी बनी रहेगी. 
दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 27°c दर्ज किया गया और अधिक्तम पारा 33° तक पहुंचने का अनुमान है. साथ ही हल्की-हल्की बौछार पड़ सकती है. मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिन तक तेज बारिश के कोई आसार नहीं.
महाराष्ट्र में जारी किया गया रेड अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, कोकण और गोवा में रेड अलर्ट जारी किया है. विभाग का कहना है कि तेज हवाओं के कारण यहां पर बारिश हो सकती है. तेज  बारिश और हवाओं के कारण तटीय इलाकों में लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है. 
इन जगहों पर ऑरेंज अलर्ट
इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान, मध्यप्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और ओडिशा में तेज बारिश के आसार लगाए जा रहे हैं. इन राज्यों में भारतीय मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी दिल्ली, उत्तर प्रदेश के मोदी नगर, गाजियाबाद, चपरौला, फरीदाबाद, पलवल, सोहाना, बिजनौर, रुड़की, जहांगीराबाद, गुलोठी, बुलंदशहर, अलीगढ़, अमरोहा और आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.