भोपाल । पूर्व सहकारिता, मंत्री विश्वास सारंग आज छोला दशहरा मैदान और खेल मैदान सुभाष नगर में आयोजित रक्षाबंधन महोत्सव में पहुंचे। महोत्सव में श्री सारंग को हजारों बहनों ने उत्साहपूर्वक राखी बांधी। रक्षाबंधन महोत्सव में दोनों स्थानों पर अपार जन-समूह की उपस्थिति ने व्यवस्थापकों को हतप्रभ कर दिया। बहनों को बैठने के लिए महोत्सव स्थल पर लगाये गये टेंट में जगह और कुर्सियां कम पड़ गई। ताबड़तोड़ टेंट के दोनों ओर सामने बैठने के लिए कुर्सियां लगाई गई।
समारोह में स्वयं कतारबद्ध होकर बहनों ने अपनी बारी का इंतजार किया और श्री सारंग को राखी बांधी। छोटी बहनों  से लेकर बुजुर्ग माता-बहनों ने भी स्थानीय विधायक और सहकारिता मंत्री श्री सारंग को रक्षा-सूत्र बांधे। बुजुर्ग बहनों ने रक्षा-सूत्र बांधकर मंत्री श्री सारंग के सिर पर हाथ रख आशीष दिया। मंत्री श्री सारंग ने सभी बहनों को उपहार भेंट किये। आज आयोजित रक्षाबंधन महोत्सव में श्री सारंग की धर्मपत्नी श्रीमती रूमा सारंग भी सम्मिलित हुई। श्रीमती सारंग ने भी मंत्री श्री सारंग के साथ बहनों से राखी बंधवाई। 
महोत्सव स्थल छोला दशहरा मैदान और खेल मैदान सुभाष नगर पर महिलाओं के लिए मेंहदी कार्नर और बच्चों के लिए झूले लगाये गये थे, जिनका बच्चों और महिलाओं ने भरपूर आनंद लिया। भजनों के सुमधुर संगीत पर अनेक बहनें भाव-विभोर हो गयीं। श्री सारंग ने समारोह में कहा कि नरेला क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में हर वर्ष बहनें उन्हें रक्षाबंधन पर्व पर राखी बांधती हैं। उन्हें गर्व है कि उनकी हजारों बहनें हैं। उन्होंने कहा कि नरेला क्षेत्र आज नरेला परिवार बन गया है लोगों से उनका रिश्ता परिवार का रिश्ता है।
आज आयोजित रक्षाबंधन महोत्सव में मालती राय, विजय सिंह, राधाकृष्ण नायक मंडल अध्यक्ष, अषोक वाणी, सूर्यकांत गुप्ता, स्थानीय पार्षद श्रीमती सुषमा बाली, गायत्री चैरसिया, बबलेश राजपूत, नीरज पचैरी, भूपेन्द्र सिंह चैहान, काषीराम शर्मा, कुसुम सिंह, संतोष अहिरवार, रामबाबू भार्गव, सहित अन्य स्थानीय जन-प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।