प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते अमेरिका के दौरे पर होंगे. 22 सितंबर को टेक्सास के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे और 50 हजार से अधिक भारतीयों को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे. इस बड़े इवेंट में से पाकिस्तान भी हलचल मची है और वहां के एक बड़े लेखक का कहना है कि ट्रंप का 'हाउडी मोदी' में आना पाकिस्तान के लिए झटका हो सकता है.
मशहूर पाकिस्तानी लेखक और अमेरिका में पाकिस्तान के एंबेसडर रहे हुसैन हक्कानी का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिए हैं कि भले ही उन्होंने इमरान खान को होस्ट किया हो, लेकिन नरेंद्र मोदी उनके अच्छे दोस्त हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग ये सोच रहे थे कि इमरान खान का अमेरिका दौरा काफी शानदार था, हाउडी मोदी में ट्रंप का जाना बड़ा झटका हो सकता है.

63 साल के हुसैन हक्कानी, कई किताबें लिख चुके हैं जो पाकिस्तान में बेस्ट सेलिंग बुक की लिस्ट में आ चुकी हैं.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच इस साल होने वाली ये तीसरी मुलाकात होगी. इससे पहले मोदी-ट्रंप जून में G20, फिर हाल ही में G7 समिट में मिले थे. ऐसा पहली बार होगा जब दोनों नेता इस तरह एक बड़ी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

22 सितंबर को प्रधानमंत्री अमेरिका पहुंचेंगे, जहां पर वह ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इसके अलावा 27 सितंबर को पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे, जहां वह कई अहम मुद्दों पर बात कर सकते हैं.


गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी 27 सितंबर को ही UNGA को संबोधित करेंगे. इस दौरान इमरान खान डोनाल्ड ट्रंप से द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे. डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को इस बारे में बयान भी दिया कि अगले हफ्ते वह भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे.