उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में से एक करावल नगर इलाके में पार्षद ताहिर हुसैन के घर शुक्रवार सुबह क्राइम ब्रांच की एसआईटी टीम जांच के लिए पहुंची है। सुरक्षा के लिहाज से बिल्डिंग के आसपास के क्षेत्र को पुलिस ने सील कर दिया है।किसी भी व्यक्ति को बिल्डिंग के पास जाने की अनुमति नहीं है। एहतियातन पुलिस ने यह कदम उठाया है, जिससे हिंसा में ताहिर हुसैन की भूमिका को जांचने में पुलिस को दिक्कत का सामना न करना पड़े।

साथ ही कोई भी व्यक्ति इमारत में जाकर किसी भी साक्ष्य से छेड़छाड़ ना कर सके। इसके साथ ही मौके पर साक्ष्य जुटाने के लिए एफएसएल की टीम भी पहुंच चुकी है। कुछ ही देर में दोनों टीमें बिल्डिंग में प्रवेश कर 4 मंजिला इमारत की जांच कर साक्ष्य जुटाएंगी।

अंकित की हत्या समेत ताहिर पर उपद्रव का केस दर्ज

आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद हाजी ताहिर हुसैन के खिलाफ बृहस्पतिवार को दयालपुर थाने में हत्या, आगजनी और हिंसा फैलाने का मामला दर्ज कर लिया गया। आईबी के जवान अंकित शर्मा की हत्या के बाद उनके परिजनों ने ताहिर पर ही हत्या करने का आरोप लगाया था।

अंकित के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने ताहिर हुसैन व अन्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पूरे हिंसा मामले की जांच अब अपराध शाखा की एसआईटी करेगी। इससे पूर्व पुलिस ने बृहस्पतिवार को ताहिर के मकान की तलाशी ली। यहां से पेट्रोल बम, गुलेल और तेजाब बरामद हुआ।

उपद्रवियों ने ताहिर के मकान की छत से हमला किया। शुरुआत में ताहिर इससे इंकार करता रहा, लेकिन बवाल का वीडियो सामने आया तो ताहिर ने मान लिया कि वीडियो उनकी छत का ही है। ताहिर ने बताया था कुछ लोगों ने जबरन छत पर कब्जा कर वारदात को अंजाम दिया।